10+ ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाये (2022)

Hello दोस्तों आज की इस पोस्ट में। हम ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाये में इसके बारे में बताएंगे। ज्यादा तर नये ब्लॉग टॉपिक को select करने में गलती कर देते हैं, जिसके कारण वो ब्लॉगिंग में फेल हो जाते हैं। या फिर किसी दूसरे को देख कर ब्लॉगिंग में आजाते है। 


और उसी टॉपिक को select कर लेते है जिसके बारे में उन्हें पता नही होता है। एसे में वो फिर ब्लागिंग को छोड़ देते हैं। चलिए जानते है कि ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाये 2022 में ताकि आपकी website Google searching में भी आये। ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाये और किस तरह के blog पर काम नही करना चाहिए


ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाये (2022) में


सबसे पहले आपको यह पता करना है कि आपको किस कीज का नॉलेज है। अगर आपको किसी भी फील्ड का नॉलेज है तो आप को उसी topic पर काम करना चाहिए।

Product review

Product review अगर आप नये - नये चीजों को खरीदते हैं तो आप उन product का review लिख सकते है। और यह सर्च भी होता है। अगर किसी को कोई product लेना होता है तो वह पहले उस के बारे में research करता है कि वह product कैसा है तभी उसको खरीदता है इससे आप affiliat marketing भी कर सकते हैं, और अच्छे पैसे भी कमा सकते है।


Relesonsip


Relesonsip यह topic भी google में search किया जाता है। आप इसपे एक अच्छा blog बना सकते है। लेकिन आपको इसके बारे में अच्छे से पता होना चाहिए। आगर आपको इसके बारे में नॉलेज नही है तो आप इस topic को छोड़ सकते हैं।

Make money online


Online पैसे कैसे कमाये इसके बारे में आपको नॉलेज है तो आप इसपे भी blog बना सकते हैं। इसमे आप यह बता सकते है, की पार्ट टाइम में लोग पैसे कैसे कमा सकते है। या फिर आप affiliate marketing, blogging भी सीख सकते है।


Biography


यह टॉपिक भी google में search किया जाता है। लोगों को दूसरों के बारे में जानना अच्छा लगता है, आप बड़े-बड़े actor, youtuber की biography लिख सकते है। 

Health & fitness


Health and fitness वाले blog भी अच्छा grow करते है। इसमें आप लोगो को यह बता सकते है कि घर में फिट कैसे रहे या फिर आपको बॉडी बनाने के बारे में पता है तो आप उसके बारे में भी लोगों को बता सकते है। 


Faison


आप लोगों को faison के बारे में बता सकते है। कि आपको कैसे कपड़े पहनने चाहिए, कैसा hear stayl होना चाहिए, आपको इसके बारे में जितना भी जानते है आप उस पर post लिखे । इससे आप affiliat marketing से अच्छे पैसे भी कमा सकते है। 


Technology


आप Technology में भी blog बना सकते हैं इसमे आप लोगो को mobile, computer, laptop के बारे में नई नई जानकारी दे सकते है। और नए फीचर्स के बारे में भी बता सकते हैं


Top 10


आप top 10 वाला blog बना सकते है इसमें आप लोगो को टॉप 10 चीजों को बता सकते है। जैसे top 10 camera, top 10 mobile, top 10 laptop इत्यादि के बारे में बता सकते है। और affiliate marketing से भी पैसे कमा पाओगे।


Cooking


आप cooking के बारे में भी बता सकते है। लोगों को नई नई रेसिपी बनाने के लिए google में search करते है, अगर आपको cooking का अच्छा नॉलेज है, तो आप इसपे blog बनाये।


Tips and tricks

आप tips and tricks पे भी blog बना सकते है। इसमें आप लोगो को facebook, whatsapp, instagram जैसे apps के tips and tricks बता सकते है। ये सारे topic google में हमेसा search किये जाने वाले topic है। 


अगर आपको इन topic के बारे में नॉलेज नही है तो आपको इन topic के बारे में अच्छे से research करना होगा फिर आप इनपे blog बनाये


1 . किसी को देख कर कॉपी न करे ।


ज्यादा तर नये blogger यही गलती करते है कि वो किसी और को देख कर यह सोचते है कि हम भी इसी topic या niche पर काम करेंगे। उसके बाद वो कुछ पोस्ट तो लिख लेते है, उसके बाद उन्हें post लिखने के लिए topic नही मिलता, और फिर वो किसी भी टॉपिक पर artical लिखने लगते हैं। 

इस तरह से उनका blog multi niche blog बन जाता है, जिसके कारण google में रैंक करने में काफी टाइम लगने लगता है। और आपके website में traffic नही आता है, जिसके कारण आप blogging करना छोड़ देते है।


2 . सही keyword पर काम ना करना।


हमेसा low competition वाले keyword पर ही काम करना चाहिए। जिसका search volume भी कम हो तभी आपकी पोस्ट google में जल्दी rank होगी, इसके लिए आपको keyword research अच्छे से आनी चाहिये। 


इसके लिए आपको google keyword plenar का यूज़ करना है। आप इसकी मदद से भी अच्छी तरह से keyword research कर सकते हैं। अब बढ़ते हैं अपने topic की तरफ, Blog किस topic पर बनाये 2021


Blog किस topic, niche, ideas पर बनाये, [Best Blog topic & niches in hindi]


इसे भी पढ़ें


ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाये, आसा करता हु की यह पोस्ट अच्छा लगा होगा अगर आपको कोई सुझाव या सवाल है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं और अपने दोस्तों में भी शेयर करे।




1 टिप्पणियाँ

और नया पुराने