गेम खेल कर पैसा कैसे कमाए | गेम से पैसे कमाने का तरीका (2022)

Hello दोस्तों स्वागत है एक और new post में इस पोस्ट में हम बात करेंगे, गेम खेल कर पैसा कैसे कमाए गेम से पैसे कमाने का तरीका इसके बारे में वैसे तो game खेलना किसको पसंद नही है, जब भी हमें टाइम मिलता है या फिर टाइम पास करना होता है तो हम ज्यादा तर games खेल कर ही अपना time पास करते हैं।


अगर games खेलने के साथ साथ पैसे भी कमाने लगे तो कितना अच्छा होगा आज की इस post में हम कुछ ऐसे गेम्स के बारे में बताएंगे जिसको खेल कर आप पैसे भी कमा पाएंगे। इसके लिए आपके पास एक अच्छा mobile, headphone, internet का होना जरूरी है। क्योंकि कुछ गेम ऑनलाइन भी होने वाले हैं। चलिए जानते हैं कि आप गेम खेल कर पैसा कैसे कमाए गेम से पैसे कमाने का तरीका


Games khel kar paise kaise kamaye

गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए?


Tournament apps


अगर आप online games जैसे- Free Fire, Call Of Duty, Pubg Mobile India,Ping Mobile lite india, Lodu King को खेलते हैं तो आपको कोई पैसा नही मिलता है। लेकिन Tournament Apps की मदद से आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अच्छी तरह से games को खेलना आना चाहिए तभी आप पैसे कमा पाएंगे। अगर आपको अच्छा खेलना आता है।

तो आपको Tournament app को Downlod करना है और उसमें sinup करना है एक बार account बन जाये फिर आपको जिस भी game में आप join होना है पैसे दे कर हो जाये game सुरु होने से पहले आपको 10 से 15 minutes पहले आपको उसी app में room id और pasword दे दिया जाएगा फिर आपको उस id और pasword को अपने गेम में दाल कर जॉइन हो जाना है। मै कुछ अच्छे tournament apps के नाम बता देता हूँ।


Star War

Playzone


आप जो भी पैसे कमाएंगे उसे आप paytm,Google pay या Bank में भी Tranfar कर सकते हैं।


YouTube से पैसे कैसे कमाए?


Gaming से पैसा कमाने के लिए YouTube एक अच्छा प्लेटफार्म है, इसमे आप बहुत ही अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले एक चैनल बनाना होगा और फिर आप जिस भी गेम को खेलते हैं उस गेम को रिकॉर्ड करके अपने चैनल में उपलोड करना है। जब आपके चैनल में 1 हजार सुब्सक्रिबर और 4 हजार घंटे का वॉच टाइम हो जायेगा तब आप google adsense से मोनीटाइस कर के पैसे कमा सकते हैं और आप गेम की लाइव स्ट्रीम कर के सुपर चैट के जरिये भी कमा पाएंगे इस के लिए आपके पास सुब्सक्रिबर होने चाहिए।


Facebook से पैसे कैसे कमाए?


आप Facebook से भी पैसे कमा सकते है बस आपको एक फेसबुक पेज बनाना होगा फिर उस पेज में आपको रोज गेम की video को उपलोड करना होगा याद रहे आप video को शार्ट करके action clip को ही उपलोड करे ताकि ज्यादा लोगों को पसंद आये। एक बार आपके पेज पर 10 हजार फॉलोवर 100 घंटे का वॉच टाइम हो जाये तब आप youtube की तरह ही इसे भी मॉनिटाइज कर सकते हैं।


इसे भी पढ़े


Live Streaming से पैसे कैसे कमाए?


अगर आप अच्छा खेलते हैं, तो आप Live streaming apps से भी पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपके पास एक अच्छा मोबाइल और अच्छा इंटरनेट कनेक्सन होना चाहिए। फिर आपको live streaming apps जैसे nonolive, nimo tv app को अपने mobile में install करे और account बनाये। streaming करना सुरु करे जैसे जैसे आपके फॉलोवर आपको कॉइन सेंड करेंगे तब आपकी earning होना सुरु हो जाएगा जितने ज्यादा कॉइन होंगे उतना ज्यादा पैसे कमा पाओगे।


Last Word


Hello दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने बात की गेम खेल कर पैसा कैसे कमाए गेम से पैसे कमाने का तरीका इस टॉपिक के बारे में आसा करता हूं कि यह पोस्ट पसंद आया होगा यदि आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप comment करके जरूर बताएं धन्यवाद।


1 टिप्पणियाँ

और नया पुराने