व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए (2022) 50 हजार महीना

हेलो दोस्तों आज का हमारा topic है, व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए। इस पोस्ट में मै आपको बताऊंगा की आप whatsapp की मदद से पैसे कैसे कमा सकते हैं। इस तरीके से आप बहुत ज्यादा पैसे तो नहीं लेकिन अपना जेब खर्च जरूर निकल सकते हैं।


बाकी आप पर निर्भर करता है कि आप कितनी मेहनत करेंगे। अगर आप अच्छे से काम करेंगे तो आप अच्छे पैसे भी कमा पाएंगे। आप इस तरीके को mobile या computer से कर सकते हैं। चलिए जानते हैं, व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए?


WhatsApp se paise kaise kamaye

सबसे पहले आपको एक topic को सेलेक्ट करना है, फिर आपको उसी टॉपिक पर whatsapp groups बनाना होगा, फिर उन group में आपको members को add करना है। लेकिन याद रहे कि आपको उन्ही लोगों को add करना है। जो उस टॉपिक में interested हों । अपने टॉपिक से रेलेटेड लोगों को कैसे ढूंढे।


Whatsapp group ko grow kaise kare (व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए)


  • Social media:- अगर आप किसी भी social media platforms को यूज़ करते हैं। और आपके फॉलोवर अच्छे है, तो आप किसी भी व्हाट्सएप्प ग्रुप को grow कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस कुछ तरीकों को फॉलो करना है, आपको हर रोज 2 से 3 पोस्ट अपने सभी social media में करना है, और पोस्ट अपने whatsapp group के टॉपिक से रेलेटेड ही करना है। और हर पोस्ट में अपने group का link जरूर दें। ऐसा करने से आपका whatsapp group धीरे-धीरे grow होने लगेगा। 

  • Youtube:- अगर आपके पास कोई youtube channel है, तो आप बहुत ही आसानी से किसी भी ग्रुप को ग्रो कर सकते हैं, इसके लिए आपको अपने whatsapp group से रेलेटेड 1 या 2 video बनाना है, और उस वीडियो को अपने youtube channel में उपलोड कर देना है, फिर उस वीडियो के discripson में अपने group का लीन दे देना है। जैसे जैसे आपके वीडियो पर विज़िटर आएंगे आपका ग्रुप भी धीरे धीरे grow करेगा।
  • Website:- वेबसाइट भी एक अच्छा माध्यम है अपने group को grow करने का इसके लिए भी आपको एक पोस्ट लिखने है जो आपके ग्रुप से मिलता झूलता हो। और उस पोस्ट में आप अपने ग्रुप का join botton लगा दें या फिर आप अपने website के सोशल बार मे भी add कर सकते हैं, आप देखेंगे कि आपका whatsapp group धीरे धीरे grow कर रहा है।

  • Group listing sites:- यह तरीका भी बहु ही पॉपुलर है, अपने ग्रुप को ग्रो करने का इस तरके को बहुत लोग यूज़ भी करते है। इसको करने के लिए आपको google में लिखना है whatsapp group listing sites और सर्च कर देना है। फिर आपको जो भी sites दिखती है आप उनमे से कुछ साइट्स में अपने ग्रुप से रेलेटेड कैटग्रिस में अपने ग्रुप को add कर दें। 
  • Groups shearing:- यह तरीका बहुत ही अच्छा तरीका माना जाता है अपने WhatsApp group को grow करने का इसकी मदद से आपको बहुत ही तेजी से मेम्बर मिलेंगे। इसके लिए आपको सबसे पहले google में जाना है। और सर्च करना है, whatsapp group links आपको sites मिल जाएंगी उनमे से कुछ sites को open करना है। और whatsapp group links के जरिये आपको भी add हो जाना है। फिर आप अपने group के लिंक को उन ग्रुप्स में  share कर सकते हैं।

  • Referral:- यह तरीका उन लोगों के लिए है जिनके पास बहुत से दोस्त हैं। अगर आपके अच्छे दोस्त हैं, तो आप उनको अपने group में add कर सकते है। उनमें से कुछ दोस्तों को आप admin बना सकते हैं। और आप उन्हें भी पैसे कमाने के बारे में बता सकते है। ऐसा करने से आपका दोस्त भी अपने दोस्तों को add करेगा, इस तरह आप दोनों भी कमा पाएंगे। लेकिन आप उन्ही लोगों को admin बनाये जो फालतू के मैसेज न करे।


व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए


इसे भी पढ़े


Url shortener:- अगर आप अपने whatsapp group में video, article, news, movies के links को शेयर करते हो तो आपके लिए यह तरीका सही है। आपको डारेक्ट लिंक की जगह url shortener में link को शार्ट करके अपने groups में send करे जितने ज्यादा link पर click होंगे उसी के हिसाब से आपको पैसे मिलेंगे।


Affiliate marketing:- अगर आप अपने group में किसी भी प्रकार के product को शेयर करते है। तो आपको कोई कमाई नही होती है। लेकिन आप affiliate marketing के जरिये कमा सकते हैं। इसके लिए आपको EarnKaro app को अपने phone में instal करना होगा। इसमे आप गूगल से sin up करना है। और उसके बाद उसके प्रोडक्ट को अपने ग्रुप्स में शेयर कर के पैसे कमा सकते हैं।

Sell product:- product selling भी पैसा कमाने का एक अच्छा माध्यम है। इसकी मदद से आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इसको करने के लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन में meesho app या shop101 app को इंस्टॉल करना है। और उसमें account बनाना है। फिर आपको उनके product को sell करना है। जितने ज्यादा sell होंगे उतना ज्यादा पैसे कमा पाएंगे।


Paid promotion:- अगर आपके पास काफी सारे group हैं। तो आप पैसे कमा सकते है। इसके लिए आप किसी product, को promote कर सकते हैं। या फिर आप किसी app का भी promotion कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपके पास काफी सारे groups होना जरुरी है। और उन groups में अच्छे मेम्बर भी होने चाहिए तभी आप कमा सकेंगे।


Redirect:- अगर आपके पास कोई website, youtube channel है। तो आप अपने groups के मेम्बर को redirect कर सकते है। और पैसे भी कमा सकते है, बस आपकी website, youtube channel monitize होना चाहिए।


Coaching:- अगर आपके पास किसी भी प्रकार का ज्ञान है तो आप दूसरों को दे कर अच्छे पैसे कमा सकते है। बस आपको दूसरे लोगों को Coaching पढ़ाना है इसके लिए आपको अपने दोस्तों या रिस्तेदारों के बच्चों को free में पढ़ाना होगा। फिर आपके पास और भी बच्चे आएंगे आप उन पैसे ले सकते हैं।


Earning apps:- अगर आप किसी भी तरह के earning apps को यूज़ करते है उन apps में रेफेर earning का option तो होता ही है। तो आप उन apps को download करा के आप और जो भी व्यक्ति download करेगा उसे भी कुछ पैसे मिलेंगे इस तरह से आप सब लोग भी कमा सकते है।


Last Word व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए


Hello दोस्तों इस पोस्ट में जाना कि व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए और Whatsapp group ko grow कैसे करें। वैसे तो पैसे कमाना इतना आसान काम नहीं है अगर आप मेहनत करते है तो आप जरूर कमा पाओगे। आशा करता हूं कि यह post आपको अच्छा लगा होगा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप कमेंट या contect कर के पूछ सकते है। 

1 टिप्पणियाँ

और नया पुराने